सोनभद्र पीड़ितों से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ

0
72

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सोनभद्र जाकर गोलीकांड के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे। सोनभद्र के उम्भा गांव में इसी सप्ताह 17 जुलाई को जमीन के विवाद में 10 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा था कि इस मामले में अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और चार अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है।

उन्होंने कहा था, अब तक 29 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एक एकनली बंदूक, दो दोनली बंदूकें और एक रायफल जब्त की जा चुकी है। इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की है।

शनिवार को सोनभद्र के जिला अधिकारी अंकित अग्रवाल ने कहा, सभी 10 मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये वितरित किए गए हैं। चेक लेने के लिए आठ लोग आज उपस्थित थे और दो लोग अनुपस्थित रहे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी शनिवार को मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें कांग्रेस की तरफ से 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने राज्य सरकार से पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपये की सहायता राशि देने का आग्रह किया है।