विश्व कप : न्यूजीलैंड से भिड़ेगी वेस्टइंडीज

0
23

मैनचेस्टर : वेस्टइंडीज की टीम आज यहां विश्व कप के मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। टूर्नामेंट में अबतक न्यूजीलैंड एक भी मुकाबला नहीं हारी है।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज इस संस्करण में टी-20 मोड में नजर आए हैं और हर मैच में बहुत जल्दी अपने विकेट गंवाए हैं। शाई होप को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल पाया है।

जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम ने प्रतियोगिता की दमदार शुरुआत की और पहले मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से करारी शिकस्त दी, लेकिन उसके बाद से टीम को आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हार झेलनी पड़ी जबकि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध उसका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

तालिका में वेस्टइंडीज महज तीन अंकों के साथ सातवें पायदान पर मौजूद है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हार सेमीफाइनल में पहुंचने के वेस्टइंडीज के सपने को लगभग तोड़ देगा।

बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में वेस्टइंडीज ने 321 का स्कोर खड़ा किया, लेकिन मुकाबला नहीं जीत पाई। बांग्लादेश ने महज 41.3 ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली।

क्रिस गेल प्रतियोगिता में अबतक शांत रहे हैं और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है। इविन लुइस, शिमरोन हेटमायेर और होल्डर ने रन बनाए हैं, लेकिन टीम की गेंदबाजी चिंता का विषय रही है।

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। उसने अभीतक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है और नौ अंकों के साथ दूसरे पायदान पर स्थित है।

केन विलियम्सन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी जबकि भारत के खिलाफ मुकाबला बारिश में धुल गया।

न्यूजीलैंड को हालांकि, अभी वेस्टइंडीज समेत पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का सामना करना है जिनके खिलाफ उसकी असली परीक्षा होगी।

पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने उसे कड़ी टक्कर दी और विलियम्सन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम के अजेय क्रम को जारी रखा। उन्होंने 242 रनों का पीछा करते हुए नाबाद 106 रन जड़े और अपनी टीम को जीत दिलाई।

टीमें (सम्भावित) :

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।