महिला मुक्केबाजी : सोनिया चहल, मीना कुमारी देवी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में

0
94

कुन्नूर (केरल): सोनिया चहल और मीना कुमारी देवी ने शुक्रवार को यहां जारी चौथी महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। इसी के साथ दोनों मुक्केबाजों ने अपने लिए पदक पक्का कर लिया है।

वर्ष 2016 में स्वर्ण और 2017 में कांस्य पदक जीतने वाली सोनिया ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में हिमाचल प्रदेश की विनाक्षी को कड़े मुकाबले में 3-2 से मात दी।

ऑल इंडिया पुलिस की मीना कुमारी देवी ने 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में झारखंड की सबीहा खानम को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से शिकस्त दी।

अर्जुन अवार्डी कविता चहल ने 81 प्लस किलोग्राम भारवर्ग में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीतने वाली कविता ने स्वर्ण पदक के करीब अपने कदम बढ़ाते हुए राजस्थान की बरबारा सम्पसन को 5-0 से हरा दिया।

पूर्व यूथ विश्व चैम्पियन शशि चोपड़ा ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चंडीगढ़ की मंजू को 5-0 से करारी शिकस्त दी। उनके अलावा पूर्व यूथ विश्व चैम्पियन असम की अंकुशिता बोरो ने 64 किलोग्राम भारवर्ग में अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए मिजोरम की अबिसाक वानलालवामावी को 5-0 से ही पराजित किया।

इंडिया ओपन चैम्पियन भाग्यवती कचारी ने 81 किलोग्राम भारवर्ग में अपना आक्रामक प्रदर्शन जारी रखा। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए रेफरी को पहले राउंड में ही तेलंगाना की सारा कुरैशी के खिलाफ मुकाबला रोकना पड़ा।

राजस्थान की ललिता और दिल्ली की अंजलि ने 69 किलोग्राम भारवर्ग के अपने अगले राउंड में प्रवेश कर लिया। हरियाणा की नूपुर ने 75 किलोग्राम भारवर्ग में उत्तराखंड की नेहा चौहान के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और रेफरी को पहले राउंड में ही मुकाबले को रोकना पड़ा।

इंडिया ओपन की उपविजेता वलाल दौती को 51 किलोग्राम भारवर्ग में मध्य प्रदेश की दीप कुमारी को 5-0 से हराकर अंतिम चार में पहुंचने में कोई परेशानी नहीं हुई जबकि चंडीगढ़ की रितु ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली की ज्योति को 5-0 से करारी मात दी।

पंजाब की मुक्केबाजों में परमिंदर कौर (81 किलोग्राम भारवर्ग), मीनाक्षी (48 किलोग्राम भारवर्ग) और मंदीप कौर संधु (57 किलोग्राम भारवर्ग) ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here