वीडियो में कश्मीर की सड़कों पर दिखी बकरीद की हलचल

0
44

नई दिल्ली : जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाए जाने पर वहां पर हो रहे विरोध का दावा करती पश्चिमी मीडिया की खबरों का झूठ तब सामने आ गया, जब वहां के एक स्थानीय पुलिस वाले ने क्षेत्र में सामान्य स्थिति को दर्शाती एक वीडियो साझा किया। पुलिस वाले ने शनिवार को ट्विटर पर यह वीडियो साझा किया है, जो घाटी के अधिकांश जिलों में सामान्य स्थिति दिखा रही है।

यह पोस्ट ट्विटर पर वायरल हो गया है। 1 मिनट 48 सेकेंड के इस वीडियो को जम्मू एवं कश्मीर के पुलिसकर्मी इम्तियाज हुसैन ने अपने ट्विटर अकाउंट से 10 अगस्त की रात 9.40 बजे साझा किया है।

रविवार को दोपहर 12 बजे तक वीडियो को 3,50,000 से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और 9,000 बार रीट्वीट किया गया है।

वीडियो में श्रीनगर पुलिस सामान्य नजर आ रही है। बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों द्वारा खरीदारी करने से कई दुकानों में हलचल नजर आ रही है। वीडियो में श्रीनगर के लाल चौक, जहांगीर चौक, बटमालू और डल गेट नजर आ रहे हैं।

इस ट्वीट पर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के वरिष्ठ सदस्य तरुण विजय ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, जुग-जुग जीयो हुसैन भाई। आपको ईद बहुत-बहुत मुबारक हो। वीडियो के पोस्ट किए जाने के बाद से अब तक उस पर इस तरह के सैकड़ों जवाब आए हैं।

वीडियो पर जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद रविवार को हुसैन ने ट्वीट किया, कश्मीर भारत का विचार है और भारत कश्मीर का विचार है, जिसे हमारे पूर्वजों ने पोषित किया है।