उप्र : अकाल तख्त एक्सप्रेस में मिला बम, यात्री सुरक्षित

0
273

 अमेठी/लखनऊ, 10 अगस्त:  कोलकाता से अमृतसर जाने वाली रेलगाड़ी अकालतख्त एक्सप्रेस में बुधवार देर रात बम मिलने से अफरा-तफरी मच गई। रेलगाड़ी को लखनऊ से साठ किलोमीटर पहले अकबरगंज के पास रोक दिया गया। वहीं मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंचने के बाद लगभग सात घंटों तक इसकी जांच की गई। अधिकारियों के मुताबिक, यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं।
रेलवे सूत्रों के अनुसार, देर रात एक बजे रेलगाड़ी के बी-3 एसी कोच में बम की सूचना से यात्री घबरा गए। हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालकर तलाशी शुरू कर दी है।
रेलवे के एक अधिकारी ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि ट्रेन के टॉयलेट में बम बरामद हुआ है। लेकिन किसी के जानमाल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सात-आठ घंटे तक तलाशी चली।
रेलवे सुरक्षा बल के एसपी सौमित्र यादव ने कहा कि कम तीव्रता वाला डिवाइस मिला था, जिसे निष्क्रिय करने के बाद ट्रेन को उसके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है।
यह ट्रेन कोलकाता से अमृतसर जा रही थी। बम वाली जगह से एक चिट्ठी भी मिली है, जिसमें लिखा है कि आतंकी अबु दुजाना की मौत का बदला अब हिन्दुस्तान को चुकाना पड़ेगा।
सूत्रों के मुताबिक, बम का वजन ढाई किलो बताया जा रहा है।