ट्रंप की भारत यात्रा : मुख्यमंत्री योगी करेंगे तैयारियों की समीक्षा

0
48

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर मंगलवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए आगरा पहुंच रहे हैं। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप आगरा पहुंचकर 24 फरवरी की शाम को ताजमहल का दीदार करेंगे। खेरिया से ताज तक 15 किलोमीटर के जिस रूट से होकर ट्रंप गुजरेंगे, मुख्यमंत्री उस पर किए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

इसके बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक कर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा के मद्देनजर बनाए गए ब्लू प्रिंट की भी समीक्षा करेंगे। ट्रंप की सुरक्षा के लिए छह हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की योजना है। समीक्षा बैठक के बाद ही ब्लू प्रिंट को अंतिम रूप दिया जाएगा। एसएसपी बबलू कुमार ने कहा, सुरक्षा संबंधी सभी तैयारियां की जा रही हैं। उत्तरप्रदेश के दौरे से पहले ट्रंप गुजरात के दौरे पर जाएंगे।

सुत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा में एटीएस के कमांडो सहित 10 एसपी, 18 एएसपी, 75 डिप्टी एसपी, 200 इंस्पेक्टर, 350 दरोगा, चार हजार हवलदारों की तैनाती की जाएगी। इसके साथ ही अर्धसैनिक बलों की 16 कंपनी भी लगाई जाएंगी।