ट्रंप, डेमोक्रेट नेता इंफ्रास्ट्रक्चर पर 2000 अरब डॉलर खर्च करने पर सहमत

0
25

वाशिंगटन : कांग्रेस के डेमोक्रेटिक नेता – हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट में अल्पसंख्यक नेता चार्ल्स शूमर ने कहा कि वे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अमेरिकी बुनियादी ढांचे पर खर्च के लिए 2,000 अरब डॉलर के पैकेज की डील को लेकर सहमत हो गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शूमर ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, हम एक संख्या पर सहमत हो गए हैं, जो बहुत-बहुत अच्छा है। बुनियादी ढांचे के लिए 2,000 अरब डॉलर।

उन्होंेने कहा, यह एक बहुत-बहुत अच्छी शुरुआत है..हमें आशा है कि इसका एक सकारात्मक निष्कर्ष निकलेगा। पेलोसी ने कहा कि दोनों पक्ष एक समझौते पर सहमत हुए हैं। यह समझौता बड़ा और साहसिक होगा।

हालांकि, उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट नेता और व्हाइट हाउस में अभी भी इस बात पर सहमति नहीं बनी है कि देश के बुनियादी ढांचे जिसमें सड़क, पुल, जलमार्ग और ब्रॉडबैंड शामिल हैं, इनके पुनर्निर्माण के लिए 2,000 अरब डॉलर पैकेज के लिए भुगतान कैसे किया जाए।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा हकाबी सैंडर्स ने बैठक के बाद एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि राष्ट्र के बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण के संबंध में दोनों पक्षों के बीच बेहद अच्छी और उपयोगी बात हुई।