त्रिपुरा : आचार संहिता उल्लंघन के लिए खांडू के खिलाफ शिकायत

0
155
अगरतला, 30 जनवरी (आईएएनएस)। त्रिपुरा में सत्तारूढ़ मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। माकपा ने धार्मिक आधार पर सामग्रियों का वितरण करने और भाषण देने के आरोप में खांडू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
माकपा के राज्य सचिव बिजन धर ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत को लिखे पत्र में कहा है, त्रिपुरा के मचमारा में रविवार को भाजपा के पक्ष में चुनाव अभियान के दौरान खांडू ने धार्मिक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सभी बौद्धों को एक होने के लिए कहा।
माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य धर ने कहा, पाबियाछारा विधानसभा के अंतर्गत मचमारा में बौद्ध मठ में भाषण के बाद, खांडू ने कपड़े के कुछ पैकेट के साथ उपस्थित सभी लोगों को लिफाफे बांटे, जिसमें संभवत: पैसे थे।
माकपा नेता ने अपने आरोप के पक्ष में खांडू के मचमारा में पूरे चुनावी अभियान के संबंध में दो सीडी भी पेश किया है।
इसबीच, भाजपा ने खांडू के निजी दौरे का राजनीतिकरण करने के लिए माकपा की आलोचना की है। पार्टी के अनुसार, खांडू आमंत्रण के बाद मचमारा बौद्ध मठ गए थे।
भाजपा प्रवक्ता मृणाल कांति देब ने पत्रकारों से कहा, खांडू ने त्रिपुरा में अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान किसी भी चुनावी अभियान में हिस्सा नहीं लिया। त्रिपुरा में किसी भी भाजपा नेता ने उनसे मुलाकात नहीं की।
उन्होंने कहा, यह वाम दल का राजनीतिक दिवालयापन है, जो हर चीज को राजनीति में घसीटता है।
60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए मतदान 18 फरवरी को होंगे।
–आईएएनएस