दिव्यांगों का यह महाकुंभ विश्व में देगा बड़ा संदेश : योगी

Featured उत्तर प्रदेश न्यूज़ ब्रेकिंग न्यूज़

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज में दिव्यांगजनों का यह महाकुंभ विश्व में बड़ा संदेश देगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को प्रयागराज के परेड मैदान में सामाजिक आधिकारिता शिविर के अंतर्गत आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रयागराज में कुंभ का सफल आयोजन करने के बाद हम लोग लगातार प्रगति के पथ पर हैं। प्रदेश में साढ़े दस लाख से अधिक दिव्यांगजनों की पेंशन की राशि में इजाफा किया गया है। अब इनको मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल दी जा रही है। प्रयागराज में दिव्यांगजनों का यह महाकुंभ विश्व में बड़ा संदेश देगा।

उन्होंने कहा, दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल बांटा गया है। दिव्यांगजन को 500 रुपये मासिक पेंशन भी मिल रहा है। हम बिना किसी भेदभाव के समाज के हर वर्ग के लोगों को सभी विकास योजनाओं का लाभ देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह देश में सबसे बड़ा वितरण शिविर है, जिसमें सबसे अधिक संख्या में लाभान्वितों को शामिल किया गया है। इसके साथ ही इसमें वितरित किए जाने वाली उपकरणों और सहायता यंत्रों की संख्या तथा उनका मूल्य सबसे अधिक है।

वहीं, सामाजिक अधिकारिता मंत्री थावर चंद्र गहलौत ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम लोग दिव्यांग तथा वृद्धजनों के काम में आगे बढ़ते ही जा रहे हैं। हमने प्रयागराज में तीन नए विश्व रिकॉर्ड कल ही बनाए हैं। अब देश के सभी दिव्यांग तथा वृद्धजनों को हमने ऐसा परिचय पत्र प्रदान करने का काम शुरू कर दिया है, जिसका लाभ उनको देश के हर राज्य में मिलेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *