टेनिस : इटली ओपन के अंतिम-8 में पहुंचे फेडरर

0
6

रोम : वर्ल्ड नंबर-3 स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर ने यहां क्ले कोर्ट पर खेले जा रहे इटली ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, फेडरर ने एक रोमांचक प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में क्रोएशिया के ब्रोना सोरिक को 2-6, 6-4, 7-6 (9-7) से पराजित किया।

इससे पहले, 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने गुरुवार को ही पुर्तगाल के जोआओ साउसा को 6-4, 6-3 से मात दी थी। वह 2016 के बाद इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं।

सोरिक के खिलाफ फेडरर की शुरुआत बेहद खराब रही। वह पहले गेम से ही अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ असहज नजर आएं।

पहले सेट में स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी को सोरिक ने 6-2 से पराजित करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली। फेडरर ने हालांकि, दूसरे सेट में दमदार वापसी की। उन्होंने बेस लाइन पर शानदार खेल दिखाया और 6-4 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया।

तीसरा सेट बेहद रोमांचक रहा और टाई-ब्रेकर तक गया। सोरिक के खिलाफ टाई-ब्रेकर में फेडरर ने दो मैच प्वाइंट बचाए और 9-7 से जीत दर्ज की।

फेडरर ने कहा, मेरे लिए तो पहला सेट मुश्किल था। मुझे गेंद को देखने में पेरशानी हुई। कोर्ट पर बहुत शेड थे और उन्होंने अच्छा काम किया, वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मुकाबला बहुत कड़ा रहा, मैं मेड्रिड के जितना यहां भाग्यशाली रहा।