स्टोक्स को महानतम बताने पर आईसीसी से नाराज हुए तेंदुलकर के प्रशंसक

0
127

मुंबई : ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के दमदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने लीड्स टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की। इसके बाद, आईसीसी ने सोशल मीडिया पर स्टोक्स को सबसे महान क्रिकेटर बताया जिस पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

आईसीसी ने ट्विटर पर विश्व कप के रोमांचक फाइनल के बाद सचिन तेंदुलकर और स्टोक्स की फोटो शेयर की थी और कैप्शन में लिखा था, सर्वकालिक महान क्रिकेटर..और सचिन तेंदुलकर। स्टोक्स ने मैच में नाबाद 84 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को पहला विश्व कप खिताब दिलाया था।

बुधवार को आईसीसी ने एक बार फिर वह फोटो शेयर की और लिखा, आप से कहा था। तेंदुलकर के प्रशंसकों को यह पसंद नहीं आया। एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, एक के नाम 15,921 टेस्ट रन, 18426 वनडे रन है और उसका औसत 54 एवं 45 का है। जबकि दूसरे के नाम टेस्ट में 3479 रन और वनडे में 2628 रन ही हैं। उसका औसत भी केवल 35 और 40 का है। क्या मैं शतकों के बारे में भी बात करूं??

एक अन्य प्रशंसक ने ट्वीट किया, यह मत सोचिएगा कि आपने कहने से हम मान लेंगे। सर्वकालिक महान क्रिकेटर सचिन हैं और क्रिकेट की दुनिया में बाकी सब उनके बाद आते हैं। आप समझे क्या? एक ने लिखा, बीसीसीआई कृपया कर कड़ा कदम उठाते हुए इन ट्वीट के लिए आईसीसी को निलंबित कर दीजिए।

स्टोक्स के नाबाद 135 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट मैच में एक रन से जीत दर्ज की थी। एक समय इंग्लैंड का स्कोर 286/9 था और उसे मैच जीतने के लिए 73 रनों की दरकार थी। ऐसे समय में स्टोक्स ने जैक लीच के साथ शानदार साझेदारी निभाते हुए मेजबान टीम को जीत दिलाई।