COVID-19 तमिलनाडु लॉकडाउन सरकार 31 अक्टूबर तक कोविड पर अंकुश लगाती

India

एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को राज्य में कोविड से प्रेरित प्रतिबंधों को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया। राज्य में धार्मिक स्थल भी सभी शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। तमिलनाडु के स्कूल हालांकि शारीरिक कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे। सख्त COVID-19 दिशानिर्देशों के साथ कक्षा 1 से 8 के लिए कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने एक बयान में कहा, “आने वाले त्योहारों के मौसम और सार्वजनिक समारोहों के साथ कोविड -19 संक्रमण की संभावित वृद्धि को देखते हुए, कोविड -19 लॉकडाउन 31 अक्टूबर तक लागू रहेगा।”

राज्य सरकार ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किसानों के लिए साप्ताहिक जन शिकायत बैठक और मासिक शिकायत बैठक की भी अनुमति दी है। मुख्यमंत्री ने जनता से सतर्क रहने और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने को कहा।

स्कूल फिर से खुल रहे हैं

ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने का निर्णय विशेषज्ञों, अभिभावकों और शिक्षाविदों के विचारों पर विचार करने के बाद लिया गया है। मुख्यमंत्री ने उल्लेख किया कि चिकित्सा विशेषज्ञों, अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षाविदों ने इस बात पर प्रकाश डाला है कि लंबे समय तक स्कूलों के बंद रहने से छात्रों में तनाव पैदा हो गया है। इस प्रकार, स्कूल उचित COVID-19 प्रोटोकॉल के साथ फिर से शुरू होंगे जैसे कि मास्क पहनना, शारीरिक दूरी बनाए रखना। इसके अलावा, नियमित अंतराल पर हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग किया जाना चाहिए और स्कूल भवनों का बार-बार सैनिटाइजेशन किया जाना चाहिए। सभी हितधारकों से अपेक्षा की जाती है कि वे COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करें।