स्पेनिश लीग : एफसी बार्सिलोना को पहले मुकाबले में मिली हार

0
87

बिल्बाओ (स्पेन) : मौजूदा स्पेनिश लीग (ला-लीगा) चैम्पियन एफसी बार्सिलोना को 2019-20 सीजन के पहले मैच में एटलेटिक बिल्बाओ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। बिल्बाओ ने बार्सिलोना को शुक्रवार रात यहां हुए एक करीबी मैच में 1-0 से हराया।

बीबीसी के अनुसार, इस मुकाबले का एकमात्र गोल 89वें मिनट में 38 वर्षीय स्ट्राइकर एर्टिज एडुरिज ने किया। उन्होंने बाइसाइकिल किक के जरिए गोल किया।

मैच का पहला हाफ बार्सिलोना के नाम रहा, लेकिन मेहमान टीम बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। पूरे मैच में मेहमान टीम ने कुल 72 प्रतिशत बॉज पोजेशन रखा।

लियोनेल मेसी चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे थे और टीम को उनकी कमी खली, खासकर बिल्बाओ के 18 यार्ड बॉक्स के पास।

बार्सिलोना के स्ट्राइकर लुइस सुआरेज और राफीना ने गोल करने के सबसे बेहतरीन प्रयास किए, लेकिन उनकी गेंद गोल पोस्ट से लगकर वापस आ गई।

पहले हाफ में चोटिल होने के कारण सुआरेज को मैदान से बाहर जाना पड़ा और बार्सिलोना को दूसरे हाफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बिल्बाओ के पास दूसरे हाफ में भी बॉल पोजेशन नहीं रहा, लेकिन उसने अधिक अटैक किए।

इसका परिणाम टीम को 89वें मिनट में मिला जब सब्स्टीट्यूट के तौर पर आए एडुरिज ने 18 यार्ड बॉक्स के अंदर से दमदार बाइसाइकिल किक लगाई और गोल करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।