स्पेनिश लीग : सोसियादाद को हराकर खिताब के करीब पहुंची बार्सिलोना

0
38

बार्सिलोना : स्पेनिश दिग्गज एफसी बार्सिलोना ने शनिवार रात यहां लीग के 33वें दौर के एक कड़े मुकाबले में रियल सोसियादाद को 2-1 से मात देकर खिताब की ओर एक और कदम बढ़ाया।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इस जीत के बाद तालिका में पहले पायदान पर काबिज बार्सिलोना के कुल 77 अंक हो गए हैं जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद एटलेटिको मेड्रिड के 68 अंक हैं।

सोसियादाद की टीम 41 अंकों के साथ 10वें स्थान पर काबिज है। इस हार ने सोसियादाद के कैम्प नोउ में मैच जीतने के इंतजार को और लंबा कर दिया। बार्सिलोना के घरेलू मैदान पर सोसियादाद ने आखिरी बार 28 वर्षो पहले जीत दर्ज की थी।

बार्सिलोना के मुख्य कोच एर्नोस्टो वल्वेर्दे ने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में तीन बदलाव किए।

मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मेहमान टीम ने बार्सिलोना को अधिक समय तक पर नियंत्रण नहीं रखने दिया जिसके कारण वह अपना स्वाभाविक खेले नहीं खेल पाई।

पहले हाफ के अंतिम क्षणों में हालांकि, बार्सिलोना की टीम बढ़त बनाने में कामयाब रही। 45वें मिनट में ओउसमान डेम्बेले के क्रॉस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए क्लेमेंट लेंग्लेट ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

सोसियादाद ने दूसरे हाफ की आक्रामक शुरुआत की। मेहमान टीम ने लगातार बराबरी का गोल दागने का प्रयास किया और उसे सफलता भी मिली।

मैच के 62वें मिनट में जूआन्मी ने मिके मेरिनो के पास पर गाले दागा। मेहमान टीम के यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकी और दो मिनट बाद, लेफ्ट बैक डेविड आल्बा ने हेडर के जरिए गोल करके स्कोर 2-1 कर दिया।

इसके बाद, दोनों टीमों ने कई अटैक किए, लेकिन किसी को भी गेंद को गोल में डालने में कामयाब नहीं मिली। लीग में बार्सिलोना का अगला मैच अलावेस के खिलाफ 23 अप्रैल को होगा।