दक्षिण कोरिया में मिला अनुभव अहम साबित होगा : मरेन

0
38

बेंगलुरू : भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने कहा कि दक्षिण कोरिया के खिलाफ मिली जीत वुमेंस सीरीज फाइनल्स की तैयारियों के रूप में बहुत अहम होगी।

वुमेंस सीरीज फाइनल्स 15 जून से जापान के हिरोशीमा में खेला जाएगा।

भारत ने दक्षिण कोरिया को उसी के घर में 2-1 से मात दी थी। मेहमान टीम को आखिरी मुकाबले में हार 0-4 से करारी हार झेलनी पड़ी थी।

हॉकी इंडिया ने मरेन के हवाले से बताया, हम उस तरह से सीरीज का समापन नहीं करना चाहते थे, लेकिन इस समय उस सीरीज में खेलने का अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है।

मरेन ने कहा, तीन में से दो मैचों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी योजनाओं को अच्छे से लागू किया। दो मुकाबलों में हमारा आत्मविश्वास बढ़ा जबकि तीसरा मैच हमारी योजना के मुताबिक नहीं गया। हमें ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से पहेल खुद को बेहतर करने पर ध्यान देना होगा।

मरेन ने यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में 27 मई से शुरू होने वाले राष्ट्रीय कोचिंग कैम्प पर कहा, रिकवर करना बहुत जरूरी है क्यों कोरिया का दौरा छोटा और बहुत दबाव वाला था। इस राष्ट्रीय कैम्प के दौरान हम सफल नतीजों को पाने के लिए काम करेंगे।

कैम्प के लिए कुल 26 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। आगामी टूर्नामेंट में भारत को ग्रुप-ए में उरुग्वे, पोलैंड और फिजी के साथ रखा गया है।

मारेन ने कहा, राष्ट्रीय कैम्प के पहले दिन हम दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेले गए हमारे अंतिम मैच का आत्मनिरीक्षण करेंगे ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या कारण थे कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाए। केवल वही चीज हमें आगे ले जाएगी और हम यही करेंगे।