करनाल डॉक्टर हत्या मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया

0
49

चंडीगढ़ : हरियाणा में एक जाने-माने डॉक्टर व सामाजिक कार्यकर्ता की शनिवार देर शाम गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

करनाल मुख्यमंत्री का गृहनगर है। उन्होंने रविवार को डॉक्टर राजीव गुप्ता के परिजनों से मुलाकात की, जिनकी शनिवार को मोटरसाइकिल पर सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वह कार से आईटीआई चौक पर स्थित नए अमृतधारा अस्पताल जा रहे थे।

इससे पहले पुलिस महानिदेशक मनोज यादव पहले घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भौरिया ने कहा कि हत्या के पीछे का मकसद अभी तक नहीं पता चल पाया है। उन्होंने कहा, हमने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमलावरों ने 56 वर्षीय डॉक्टर पर तीन बार गोलियां चलाई, दो गोलियां उनके सीने में जा लगीं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की करनाल इकाई के पूर्व अध्यक्ष गुप्ता को उनके ड्राइवर ने अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के वरिष्ठ नेता अभय चौटाला अस्पताल पहुंचे और घटना की निंदा की। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं।