सोनम के कान्स लुक पर रिया ने कहा, सादगी फोकस में है

0
13

मुंबई : 72वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर सोनम कपूर आहूजा के लुक में सादगी और औचित्य, दोनों पर फोकस किया गया है।

उनकी बहन और स्टाइलिस्ट व फिल्म निर्माता रिया कपूर ने ऐसा कहा।

रिया ने कहा, इस बार हम सादगी और शान में अपना ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं।

रिया ने आगे कहा, सोनम अभी अपनी जिंदगी के एक खूबसूरत दौर में हैं जहां वह काफी खुश, संतुष्ट और भावनात्मक रूप से सुरक्षित हैं। इसलिए कपड़े और लुक्स के जरिए इनकी झलक दिखनी चाहिए।

रिया न केवल कुछ खास समारोहों के लिए सोनम को स्टाइल किया है बल्कि वह उनके साथ आयशा, खूबसूरतऔर वीरे दी वेडिंग जैसी उनकी फिल्मों में बतौर निर्माता काम कर चुकी हैं।

उन्होंने इस बात को सुनिश्चित किया कि सोनम को हर बार लोग अलग-अलग अंदाज में देखे।

एक स्टाइलिस्ट होने के तौर पर उनका रेफरेंस पॉइंट क्या है, इस पर रिया ने कहा, हम सभी सपने देखते हैं। हमें कहानियां सुनाना, किताबें पढ़ना, तस्वीरें देखना पसंद है और एक वक्त ऐसा भी आता है जब हम अपनी पसंदीदा कहानियों के किरदारों से जुड़ाव महसूस करने लगते हैं..बचपन में अर्न्तमुखी स्वभाव की होने की वजह से मैं अपना ज्यादातर वक्त किताबों को पढ़कर ही बिताती थी।

रिया ने कहा, जब मैं किसी को स्टाइल करती हूं तब मैं किताबों या प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों से प्रेरणा लेती हूं।

रिया ने यह भी कहा कि वह गायत्री देवी और ऑड्री हेपबर्न जैसी महिलाओं से बेहद प्रेरित हैं..उनकी लिस्ट में ऐसे और भी कई नाम हैं।

जोया अख्तर द्वारा प्रदर्शित ज्वेलरी ब्रांड स्टाइल डाइजेस्ट की लॉन्चिंग के मौके से इतर रिया ने कहा कि उनका मूड भी स्टाइलिंग में उनकी मदद करता है। रिया ने कहा, कभी सुबह उठकर हमारा मन सेक्सी दिखने का करता है, कभी हम एलीगेंट दिखना चाहते हैं। इस वजह से हम अपने आप को मूड के आधार पर स्टाइल करते हैं।

बड़े समारोहों जैसे कि रेड कार्पेट या शादी में पहने जाने वाले आभूषणों को हम किसी आम समारोह में नहीं सकते हैं, यह महज एक धारणा है। इस पर रिया ने कहा कि इस तरह के आभूषणों को किसी भी सिंपल और एलीगेंट पहनावे के साथ मैच कर पहना जा सकता है।

उनके लिए सबसे बेस्ट आउटफिट कौन सी है? इस सवाल का तुरंत जवाब देते हुए रिया साड़ी का नाम लेती हैं।

रिया ने कहा, जिस तरह से पश्चिमी सभ्यता में गाउन का चलन है उसी तरह हमारे यहां लोग साड़ी को प्राथमिकता देते हैं। तो ऐसे में इसे थोड़ा सा कूल बनाने में क्या हर्ज है? मुझे लगता है कि आधुनिक ज्वैलरी को साड़ी से बेहतर किसी और पोशाक से मैच कर नहीं पहना जा सकता है। एक सिंपल सी साड़ी को मैं कुछ अच्छे आभूषणों के साथ मैच कर सकती हूं जो दिखने में बहुत ही सुंदर लगेगा।

फिल्मों में काम की बात करें तो रिया अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स को लेकर बेहद उत्साहित हैं जिसे लेकर उनका काम जारी है और जिनका ऐलान जल्द ही किया जाएगा।