प्रवासी प्रजातियों के लिए एंबेसडर नामित हुए रणदीप हुड्डा

0
61

गांधीनगर : अंतर्राष्ट्रीय-प्रतिष्ठित संरक्षणवादी इयान रेडमंड ओबीई, अवॉर्ड विजेता खोजकर्ता और पर्यावरणविद् सचा डेंच और भारतीय अभिनेता व घुड़सवार रणदीप हुड्डा को सोमवार को सीएमएस कॉप 13 पर लॉन्च किए गए री-डिजाइन एंबेसडर्स प्रोग्राम के तहत साल 2023 तक सीएमएस एंबेसडर्स फॉर माइग्रेटॉरी स्पीसेज के लिए नामित किया गया है।

री-डिजाइन प्रोग्राम की लॉन्चिग यहां कॉन्फ्रेंस ऑफ द पार्टीज के 13वें सत्र के शुरुआती दिन माइग्रेटरी स्पेसीज पर कॉन्वेंशन के दौरान की गई। एंबेसडर या तो वैश्विक सेलिब्रिटी हो सकते हैं, जिन्होंने प्रवासी प्रजातियों को लेकर जागरूकता फैलाने को लेकर अपना योगदान देने की ईच्छा व्यक्त की हैं, या तो वह बन सकते हैं जो संरक्षण, विज्ञान, साहित्य या अन्य क्षेत्रों से ताल्लुक रखते हैं और जो प्रजातियों के मुद्दे पर या प्रजातियों पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।

रणदीप हुड्डा अवॉर्ड-विजेता फिल्म व थियेटर के अभिनेता हैं और साथ ही पेशेवर घुड़सवार भी। उन्होंने कई पर्यावरणीय कार्यो की वकालत की है, जिसमें वन्यजीवों की सुरक्षा और पशु कल्याण शामिल है। साथ ही वह मुंबई में समुद्री तटों की सफाई को लेकर भी जागरूकता फैलाते हैं।