राजस्थान के नेताओं ने मदन लाल सैनी को श्रद्धांजलि दी

0
26

जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जैसे कई वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य मुख्यालय में राजस्थान भाजपा प्रमुख मदन लाल सैनी को श्रद्धांजलि दी।

सैनी का 75 वर्ष की आयु में नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सोमवार को निधन हो गया था। उन्हें एक सप्ताह पहले फेफड़ों में संक्रमण की शिकायत के बाद यहां भर्ती करया गया था।

उनके पार्थिव शरीर को सोमवार रात जयपुर लाया गया और दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए भाजपा के राज्य कार्यालय में मंगलवार सुबह 7.30 बजे से सुबह 10 बजे तक रखा गया।

सीकर में उनके पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया। पार्टी कार्यालय से उनके गांव तक जाने के लिए सुबह 10 बजे शव यात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

शव यात्रा में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा विधायक सतीश पुनिया, कांग्रेस के राज्य मंत्री रघु शर्मा, प्रताप सिंह खाचरियावास शामिल रहें।

इस मौके पर बोलते हुए गहलोत ने कहा, सैनीजी एक जमीनी कार्यकर्ता थे, जिन्हें उनकी सादगी के लिए याद किया जाएगा। जब मुझे उनके स्वास्थ्य के बारे में पता चला, तो मैंने उनसे टेलीफोन पर बात की। किसी ने सोचा भी नहीं था कि अगले दो दिनों में वह हम सभी को छोड़ कर चले जाएंगे। उनके आकस्मिक निधन से हम सभी स्तब्ध हैं।

मदन लाल सैनी को याद करते हुए पुनिया ने कहा कि 1970-80 के दशक में वह आरएसएस के स्वयंसेवक और भारतीय मजदूर संघ के सदस्य के रूप में राजस्थान में मजदूरों की आवाज बने।

उन्होंने कहा, उदयपुरवती से विधायक बन उन्होंने लोगों की सेवा की। उन्हें उनकी ईमानदारी, कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए याद किया जाएगा।