प्रियंका चोपडा को मिलेगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार

0
775

नई दिल्ली: देश-विदेश में अपना झंडा गाड़ने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को दादा साहब फाल्के अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. प्रियंका को यह पुरस्कार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने के लिए दिया जाएगा.

गौरतलब है कि प्रियंका की पहली हॉलीवुड फिल्‍म ‘बेवॉच’ अमेरिका में रिलीज हो चुकी है. फिल्‍म में प्रियंका के किरदार को दर्शकों द्वारा काफी सराहा भी जा रहा है. ‘बेवॉच’ में प्रियंका विक्‍टोरिया के किरदार में नजर आएंगी. ‘बेवॉच’ के अलावा प्रियंका अमेरिकन टीवी सीरीज ‘क्‍वांटिको’ के दूसरे सीजन में भी नजर आ चुकी हैं.

‘बेवॉच’ की अभिनेत्री को एक समारोह के दौरान हाल में शुरू किए गए ‘अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त अभिनेत्री’ वर्ग के तहत पुरस्कृत किया जाएगा. दादासाहेब फाल्के अकादमी एवं पुरस्कार समिति के अध्यक्ष गणेश जैन ने एक बयान में कहा, ‘प्रियंका ने कड़ी मेहनत एवं ईमानदार प्रयासों के दम पर गरिमा के साथ अपने लिए अंतरराष्ट्रीय मंच पर जगह बनाई है.’

उन्होंने कहा, ‘वह वैश्विक स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं और हर भारतीय को उनके काम पर गर्व है. इसी कारण हमें इन पुरस्कारों में नई श्रेणी शुरू करनी पड़ी.’ इस समारोह में अनिल कपूर, कपिल शर्मा, जूही जावला और नीतेश तिवारी जैसी हस्तियां शामिल होंगी. दादासाहेब फाल्के अकादमी पुरस्कारों के न्यासी बोर्ड में जॉनी लीवर, पहलाज निहलानी, मिथुन चक्रवर्ती और टीपी अग्रवाल शामिल हैं. पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन मुंबई में एक जून को किया जाएगा.