प्रधानमंत्री अल्पसंख्यकों के लिए केवल जुबानी बातें करते हैं : ओवैसी

0
47

हैदराबाद : एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल जुबानी बातें करते हैं कि अल्पसंख्यक भय के वातावरण में जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे और उनकी पार्टी भाजपा पिछले पांच साल से यह पाखंड कर रही है।

प्रधानमंत्री ने एक दिन पहले कहा था कि अल्पसंख्यक भय के वातारवरण में हैं और उन्होंने इसे दूर करने का आह्वान किया था। इस पर ओवैसी ने कहा कि मोदी संकेत नहीं दे रहे, बल्कि इस मुद्दे ने उनको एक्सपोज कर दिया है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अगर मोदी उन गिरोहों पर लगाम लगाते हैं जो गाय के नाम पर मुस्लिमों को पीटते हैं और उनकी हत्या करते हैं तो अल्पसंख्यकों में भय अपने आप दूर हो जाएगा।

मध्य प्रदेश में हाल में गाय के मुद्दे पर मुस्लिमों को पीटने की घटना का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत से इन संगठनों का मनोबल मजबूत हुआ है और अब कोई इनको रोक नहीं सकता।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो कि संविधान की शपथ लेंगे, उन्हें जानना चाहिए कि जीने का आधिकार मानव के लिए है, न कि पशुओं के लिए।

उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री इस मूलभूत चीज को समझ लेंगे तो भय अपने आप दूर हो जाएगा, लेकिन भाजपा मौलिक अधिकार को पसंद नहीं करती।

ओवैसी ने गाय के नाम पर अल्पसंख्यकों को पीटने और हत्या करने वालों को भष्मासुर करार दिया।