राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने वाजपेयी को पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

0
33

नई दिल्ली : राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई अन्य नेताओं ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सहित नेताओं ने यहां राजघाट में पूर्व प्रधानमंत्री के स्मारक सदैव अटल पर पुष्पांजलि अर्पित की, जिसका अनावरण पिछले साल उनकी 94वीं जयंती पर किया गया था।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता और भारतीय जनसंघ (बीजेएस) के संस्थापक सदस्यों में से एक वाजपेयी का 2018 में लंबी बीमारी के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट कर कहा, अपने समय के सबसे बड़े नेता को मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर पर वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को उनकी पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। आइए हम उनके शब्दों को याद करें : बंदूक से कोई समस्या नहीं सुलझ सकती। मुद्दों को इन्सानियत, जम्हूरियत और जमीयत के तीन सिद्धांतों द्वारा सुलझाया जा सकता है।