प्रीमियर लीग : लिवरपूल के अजेय रथ को नहीं रोक पाई सिटी

0
35

लिवरपूल : मौजूदा इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी भी लिवरपूल के अजेय रथ को राकने में कामयाब नहीं हो पाई। रविवार रात यहां एनफील्ड पर खेले गए ईपीएल के 12वें दौर के मैच में लिवरपूल ने सिटी को 3-1 से करारी शिकस्त दी।

इस जीत ने तालिका के शीर्ष पर लिवरपूल की स्थिति और मजबूत कर दी है। लिवरपूल के कुल 34 अंक हो गए हैं जबकि मैनचेस्टर सिटी 25 अंकों के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है।

बीबीसी के अनुसार, सिटी के खिलाफ लिवरपूल के तीन अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए। फेबिन्हो, मोहम्मद सलाह और सादियो माने गेंद को गोल में डालने में सफल रहे।

मैच की सिटी ने तेज शुरुआत की, लेकिन पहला गोल मेजबान टीम ने दागा। छठे मिनट में 25 गज की दूरी पर लिवरपूल के मिडफील्डर फेबिन्हो को गेंद मिली और उन्होंने झन्नाटेदार गोल दागते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

लिवरपूल को जल्द ही अपनी बढ़त को दोगुना करने में कामयाबी मिली। 13वें मिनट में मेजबान टीम ने काउंटर अटैक किया और लेफ्ट विंग से एंड्रयू रॉबर्टसन के क्रॉस पर मोहम्मद सलाह ने गोल करते हुए लिवपरपूल की बढ़त को दोगुना कर दिया।

सिटी ने इसके बाद, अपने खेल को बेहतर किया और लिवरपूल को गोल करने के अधिक मौके नहीं दिए। हालांकि, दूसरे हाफ की शुरुआत उसके लिए खराब रही।

मैच के 51वें मिनट में सादियो माने ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से हेडर के जरिए गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया।

सिटी इस झटके से उबर नहीं पाई। उसके लिए मुकाबले का एकमात्र गोल 78वें मिनट में बर्नाडो सिल्वा ने दागा।