भाजपा को वोट देने से होगा आतंकवाद का खात्मा : मोदी

0
45

चित्तौड़गढ़ (राजस्थान) :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देने से आतंकवाद का खात्मा होगा।

प्रधानमंत्री ने यह बात श्रीलंका में पवित्र पर्व ईस्टर के अवसर पर हुई आतंकी घटना की निंदा करते हुए कही।

मोदी यहां एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब पूरी दुनिया ईसा मसीह और उनके शांति के संदेश को याद कर रहे थे तब आतंकियों ने बच्चों और महिलाओं समेत अनेक निर्दोष लोगों की हत्या कर दी।

मोदी ने कहा, हम इन हमलों की कड़ी निंदा करते हैं और आवश्यकता की इस घड़ी में श्रीलंका को अपनी ओर से पूरी मदद देने को तैयार हैं।

उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या वे मानते हैं कि आतंकवाद को पूरी तरह समाप्त किया जाना चाहिए। जिस पर लोगों ने हां में जवाब दिया। मोदी ने पूछा कि क्या उनको लगता है कि मोदी के अलावा कोई और है जो आतंकवाद का मुकाबला कर सकता है।

मोदी ने यह भी पूछा कि क्या लोग मजबूत सरकार चाहते हैं या मजबूर सरकार। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या वे चाहते हैं कि भारत पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे या शांत बैठा रहे।

उन्होंने यह भी पूछा कि क्या वे ऐसी सरकार चाहते हैं जो देश को मजबूत बना सके या ऐसी सरकार जो कमजोर करे।

प्रधानमंत्री ने नए मतदाताओं से कहा कि वह नए भारत का निर्माण करने के लिए भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल का बटन दबाएं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मकसद गरीबी, निरक्षरता, कालाधन, भ्रष्टाचार और बीमारी का उन्मूलन करना है और इस ओर अभियान चलाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने पीएम उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, जनधन योजना, मुद्रा योजना और शौचालय निर्माण योजना समेत प्रमुख योजनाओं की फेहरिश्त पेश की।

मोदी ने कहा, हमने अनेक महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की हैं और यह सुनिश्चित किया है कि उनका लाभ अंतिम लक्ष्य तक पहुंचे, न कि पिछली सरकार की तरह, जिसे परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा करना नहीं आता था।

कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वह ईमानदार होती तो बहुत कुछ कर सकती थी, लेकिन उसने जो कुछ भी किया वह सिर्फ अपने बोट बैंक के लिए किया और लोगों से झूठ बोलकर उनको धोखा दिया।

उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या किसानों का कर्ज 10 दिनों में माफ हो गया जैसा कि कांग्रेस सरकार ने वादा किया था। इस पर लोगां ने ना में सिर हिलाकर जवाब दिया।

मोदी ने कहा, यह झूठ है जो पूरे राजस्थान में फैलाई जा रही है।

उन्होंने कहा, पिछले सात दशक से वे लोगों से झूठ ही बोल रहे हैं। उनको तीन ही बातों का श्रेय जाता है- वे नामदार परिवार, भ्रष्टाचार और झूठे वादों की भरमार के लिए जाने जाते हैं।

मोदी ने वादा किया कि उनकी अगली सरकार अगर बनी तो वे जल शक्ति मंत्रालय का गठन करेंगे जो यहां पानी की कमी वाले इलाके में पानी की सुचारु आपूर्ति के लिए काम करेगा।

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने भारत के लोगों का पानी पाकिस्तान के साथ साझा किया।