पाकिस्तान : पीआईए से लगभग 1,000 कर्मचारियों की छंटनी

0
641

इस्लामाबाद : पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) से करीबन 1,000 अधिशेष कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया दिया गया है और एयरलाइंस के परिचालन को कम करने के अन्य उपाय भी अपनाए हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीआईए के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी एयर मार्शल अरशद मलिक ने शुक्रवार को वित्त मंत्री के सलाहकार अब्दुल हफीज शेख संग बैठक के दौरान विकास की पुष्टि की।

मलिक ने शेख को अपनी परिचालन लागत को कम करने और बेहतर प्रबंधन और उपलब्ध वित्तीय और मानव संसाधनों के प्रभावी उपयोग के माध्यम से राजस्व को बढ़ाने पीआईए द्वारा की गई विभिन्न गतिविधियों और पहल की जानकारी दी।

शेख ने पीआईए से स्वतंत्र, स्थायी व्यापार योजना को आगे बढ़ाने को कहा और यह भी कहा कि सरकार चाहती थी कि राष्ट्रीय ध्वज वाहक अपनी संपत्तियों का उपयोग प्रभावी ढंग से करें, राजस्व धाराओं में सुधार लाए और कुशलता व वित्तीय अनुशासन को सुनिश्चित करें।

मलिक ने आगे यह भी कहा कि पीआईए मैनेजमेंट ने लागत को कम करने के लिए करीबन 1,000 अनावश्यक कर्मचारियों की छंटनी करने में सक्षम रहा।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को इस्लामाबाद में विमानन विभाग की एक बैठक की अध्यक्षता की जिसमें पीआईए की व्यवसायिक योजना, आवश्यकताओं और अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई थी।

खान ने पीआईए के मुख्य कार्यकारी को एयरलाइन के प्रदर्शन में सुधार लाने और यात्रा सुविधाओं को बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने वित्त मंत्रालय को भी नए एयरक्राफ्ट की खरीदारी के मामले में पीआईए के साथ सहयोग करने का निर्देश दिया।