गोडसे को देशभक्त कहने पर भाजपा ने प्रज्ञा की निंदा की, माफी मांगने को कहा

0
15

नई दिल्ली : भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि महात्मा गांधी की हत्या करने वाला नाथूराम गोडसे एक देशभक्त था।

उनके बयान पर हंगामा होने के बाद भाजपा ने इसकी निंदा की और इस विवादास्पद बयान के लिए उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए कहा।

प्रज्ञा ने भोपाल में कहा, नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, हैं और हमेशा रहेंगे। उन्हें आतंकवादी कहने वाले लोगों को अपने गिरहबान में झांकना चाहिए। इस चुनाव में ऐसे लोगों को करारा जवाब दिया जाएगा।

आगर-मालवा में गुरुवार को रोड शो करने पहुंचीं प्रज्ञा से पत्रकारों ने फिल्म अभिनेता व मक्कल नीधि मय्यम पार्टी के प्रमुख कमल हासन के गोडसे को लेकर हाल ही में आए बयान पर प्रतिक्रया मांगी थी।

हासन ने कहा था, स्वतंत्रता के बाद पहला आतंकवादी नाथूराम गोडसे, एक हिंदू था। यह वहां से शुरू हुआ। उसने महात्मा गांधी की हत्या की थी। बाद में हासन ने कहा कि उन्होंने आतंकवादी (टेररिस्ट) नहीं बल्कि चरमपंथी (एक्सट्रीमिस्ट) कहा था।

भाजपा ने इस मामले में देर नहीं करते हुए प्रज्ञा सिंह के बयान की निंदा की और कहा कि उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता जी.वी.एल. नरसिम्हा राव ने पार्टी मुख्यालय में यहां कहा, हम उनके बयान से पूरी तरह से असहमत हैं और इसकी कड़ी निंदा करते हैं। भाजपा उनसे पूछेगी कि क्यों उन्होंने ऐसा बयान दिया। यह उनके लिए सही होगा कि वह इस आपत्तिजनक बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगें।