माइक्रोसॉफ्ट, ऑरेकल ने एडब्ल्यूएस क्लाउड के लिए मिलाया हाथ

0
157

सैन फ्रांसिस्को : एक अनौपचारिक व्यवस्था के तहत क्लाउड की दो प्रतिद्वंदी कंपनियां माइक्रोसॉफ्ट और ऑरेकल ने पारस्परिकता भागीदारी की घोषणा की है, ताकिग्राहकों के लिए माइक्रोसॉफ्ट अजूरे और ऑरेकल क्लाउड पर जरूरी एंटरप्राइज कार्यबल का उपयोग बिना किसी परेशानी के साथ-साथ किया जा सके।

उद्यम अब माइक्रोसॉफ्ट अजूरे सेवाओं जैसे एनालिटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) और ऑटोनोमस डेटाबेस जैसी ऑरेकल क्लाउड सेवाओं से बाधारहित तरीके से जुड़ सकेंगे।

ऑरेकल द्वारा उठाए गए इस कदम को अमेजन की क्लाउड इकाई अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) और गूगल क्लाउड से मिलने वाली प्रतिस्पर्धा से होने वाले नुकसान की भरपाई के रूप में देखा जा रहा है।

एडब्ल्यूएस ने ऑरेकल से क्लाउड वेंडर के रूप में नाता तोड़ लिया है और जल्द ही ऑरेकल क्लाउड पर उसने अमेजन के कार्यबल को होस्ट करने की जरूरत नहीं होगी।

ऑरेकल क्लाउड इंफ्रास्ट्रकचर (ओसीआई) के कार्यकारी उपाध्यक्ष डॉन जॉनसन ने कहा कि ऑरेकल और माइक्रोसॉफट ने दशकों से उद्यम ग्राहकों की जरूरतों को पूरा किया है।

उन्होंने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, इस भागीदारी के साथ ही, हमारे संयुक्त ग्राहक अपने समूचे वर्तमान एप्लिकेशंस को क्लाउड पर बिना किसी चीज को रिआर्टिटेक्ट किए स्थानांतरित कर सकते हैं, इससे उनके द्वारा पहले किए गए बड़े निवेश की बचत होगी।

कंपनी ने कहा कि अजूरे और ऑरेकल क्लाउड मिलकर ग्राहकों को सभी तरह की क्लाउड सेवाएं और एप्लिकेशंस एक जगह प्रदान करेंगे।