उप्र में पारा लुढ़का, बारिश की संभावना

0
31

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कल रात हुई बारिश के कारण पारा लुढ़क गया है। इस कारण उमस भरी गर्मी से कुछ निजात मिली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राजधानी के आस-पास के इलाकों में बारिश के आसार जताए हैं। सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अगले 24 घंटे में बारिश के आसार हैं। इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में गरज व चमक के साथ बूंदाबांदी होगी।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, मानसून ट्रफ की धुरी हरियाणा, बदायूं, सुल्तानपुर के ऊपर लो-प्रेशर एरिया के केंद्र फिरोजपुर से होकर गुजर रही है और यह आगे बंगाल की पूवरेत्तर खाड़ी तक फैली हुई है। तमिलनाडु के तट से दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। इससे बारिश के आसार बन रहे हैं।

आगरा का सोमवार का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, बहराइच का 26 डिग्री, फैजाबाद का 27 डिग्री, झांसी का 26 डिग्री और मेरठ का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, रविवार को लखनऊ अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 34़1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान समान्य से एक डिग्री अधिक 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।