राहुल गांधी ने मोदी की डिग्री पर उठाया सवाल, बोले- कोई नहीं जानता, पीएम यूनिवर्सिटी गए या नहीं

0
32

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचे। यहां उन्हों छात्रों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठाते हुए कहा कि कौन जानता है कि वे यूनिवर्सिटी गए या नहीं? उन्होंने कहा, “अभी तक हमें पीएम की यूनिवर्सिटी डिग्री के बारे में पता नहीं चल सका है। कोई यह नहीं जानता कि प्रधानमंत्री यूनिवर्सिटी गए या नहीं। दिल्ली में पीएम मोदी की डिग्री को लेकर एक आरटीआई फाइल किया गया है और अभी तक इसका कोई जवाब नहीं मिला है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “पीएम ने भारतीय रिजर्व बैंक को दरकिनार करते हुए नोटबंदी लागू किया। यह फैसला उन्होंने अनौपचारिक रूप से लिया। उनके कार्यालय को प्रधानमंत्री कार्यालय कहने की जगह प्रचार मंत्री कार्यालय कहा जाना चाहिए। मूल रूप से वे इसी (प्रचार) में ही रूचि रखते हैं।”

राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि यदि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो पूर्वोत्तर को विशेष श्रेणी का दर्जा बहाल किया जाएगा। गांधी इस समय पूर्वोत्तर के दौरे पर है और उन्होंने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि भाजपा परिवहन और संपर्क जैसे पूर्वोत्तर राज्यों की समस्याओं को पहचान नहीं पा रही है।

उन्होंने कहा, “परिवहन और संपर्क के मामले में पूर्वोत्तर के राज्यों के सामने कुछ अनोखी समस्याएं हैं। हम इसे पहचानते हैं, लेकिन भाजपा नहीं। चुनाव जीतने के बाद हम इन राज्यों को विशेष श्रेणी का दर्जा बहाल करेंगे, ताकि इन्हें वह महत्व मिल सके, जिसके वे हकदार हैं।”