कुमारस्वामी के बेटे मांड्या लोकसभा सीट से जेडीएस उम्मीदवार

0
57

मांड्या (कर्नाटक) : कर्नाटक में सत्तारूढ़ जनता दल सेक्युलर (जीडेएस) ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के बेटे निखिल को मांड्या लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया।

मांड्या में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कुमारस्वामी ने कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं ने उम्मीदवार के रूप में निखिल के नाम का सुझाव दिया। वह (निखिल) इस क्षेत्र के लोगों की सेवा के लिए इच्छुक हैं।

जेडीएस के गढ़ मांड्या से 29 वर्षीय कन्नड़ अभिनेता की दावेदारी की घोषणा जेडीएस सुप्रीमो एच.डी. देवगौड़ा और अन्य पार्टी नेताओं की मौजूदगी में हुई।

देवगौड़ा ने जनसभा में कहा, हमारे सभी विधायकों से विचार-विमर्श के बाद निखिल को जेडीएस उम्मीदवार चुना गया है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा कुमारस्वामी पर अपने परिवार को आगे बढ़ाने के लिए अपने पद का प्रयोग करने का आरोप लगाए जाने पर उन्होंने कहा कि वह मौद्रिक संपत्ति के लिए नहीं बल्कि राज्य के लोगों के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, राज्य और इस निर्वाचन क्षेत्र के लोग मेरी संपत्ति हैं न कि पैसा।

मांड्या के लोगों के साथ विशेष संबंध का जिक्र करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी किसान कर्जमाफी की योजना से जिले के ही नहीं बल्कि राज्य के करोड़ों किसान लाभान्वित हुए हैं।

कुमारस्वामी ने कहा, जिन जिला जेडीएस नेताओं ने निखिल को अपने समर्थन की पेशकश की है, वे लोकसभा चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे।

देवगौड़ा के एक और पोते प्राजवाल रेवन्ना को बुधवार को हासन लोकसभा सीट से जेडीएस उम्मीदवार घोषित किया गया था।