आईपीएल-2018 में किंग्स इवेलन पंजाब की कमान संभालेंगे अश्विन

0
151

मोहाली| भारत के दिग्गज ऑफ-स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए किंग्स इलेवन पंजाब टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। अश्विन को जनवरी में हुई नीलामी में पंजाब की टीम द्वारा 7.60 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। बुधवार को उन्हें कप्तान बनाए जाने की घोषणा की गई।
अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग के 2016-17 सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के कप्तान थे और 2009 से 2015 तक उन्होंने इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व किया था।
पंजाब टीम ने अपनी घोषणा में कहा, “अश्विन को आधिकारिक रूप से किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान नियुक्त किया गया है। वह पंजाब को उसके पहले आईपीएल खिताब के सपने की ओर ले जाएंगे।”
अश्विन ने प्रशंसकों से वादा करते हुए कहा है कि पंजाब की टीम इस प्रकार का बेहतरीन प्रदर्शन करेगी, जिस पर खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों को गर्व होगा।
किंग्स इलेवन पंजाब की वेबसाइट पर जारी एक बयान में अश्विन ने कहा, “मैं इस जिम्मेदारी को पाकर सम्मान महसूस कर रहा हूं, जिसमें मैं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की टीम का नेतृत्व करूंगा।”
तमिलनाडु के क्रिकेट खिलाड़ी अश्विन ने कहा कि उनकी टीम पर कोई दबाव नहीं है, क्योंकि वह इससे पहले अपने राज्य की टीम का नेतृत्व कर चुके हैं।
किग्स इलेवन पंजाब की टीम में क्रिस गेल, युवराज सिंह और एरॉन फिंच जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।