नेशन्स लीग के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल केन

0
35

लंदन : इंग्लैंड फुटबाल टीम के मुख्य कोच गैरेथ साउथगेट ने यूरोपीय नेशन्स लीग के लिए चुनी 27 सदस्यीय टीम में कप्तान हैरी केन को भी शामिल किया है।

केन टखने की चोट के कारण नौ अप्रैल के बाद एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं, लेकिन वह एक जून को होने वाले चैम्पियंस लीग फाइनल में खेलने के लिए फिट हो जाएंगे।

सामचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, साउथगेट ने केन के साथ टॉटेनहम हॉटस्पर में खेलने वाले मिडफील्डर हैरी विंक्स को भी आगामी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए चुना है।

चेल्सी के रुबेन लोफ्टस-चीक और कैलम हडसन-ओदोइ चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। उनकी जगह रेडमंड और वॉर्ड प्राउस को टीम में जगह दी गई है।

साउथगेट ने गुरुवार को कहा, यह दुखद है कि वह दोनों चोट के कारण कुछ समय मैदान से बाहर रहेंगे। हालांकि, हम रुबेन की स्थिति की पुष्टि होने का इंतजार कर रहे हैं।

कोच ने माना कि केन की फिटनेस पर अभी भी उन्हें 100 प्रतिशत भरोसा नहीं है।

साउथगेट ने कहा, वह फिट होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हम देखना होगा कि वह कितने बेहतर होते हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिसे हम मौका देना चाहते हैं, उन्होंने हमारे लिए कई गोल किए हैं और हमारे कप्तान भी है। इसलिए हमने दरवाजे खोल रखे हैं और हम देंखेंगे की चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं।

नेशन्स लीग के सेमीफाइनल में छह जून को इंग्लैंड की टीम नीदरलैंड्स से भिड़ेगी और साउथगेट को 27 मई तक टीम में मौजूद खिलाड़ियों की संख्या को 27 से 23 करना होगा।

गोलकीपर: जैक बटलैंड, टॉम हीटन, जॉर्डन पिकफोर्ड।

डिफेंडर : ट्रेंट एलेक्जेंडर-आर्नल्ड, बेन चिलवेल, जो गोमेज, माइकल कीन, हैरी मैगुआयर, दानी रोज, जॉन स्टोन्स, किरन ट्रिपियर, काइल वॉकर।

मिडफील्डर : रॉस बार्कले, डेले एली, फेबियन डेल्फ, एरिक डायर, जॉर्डन हेंडरसन, डेक्लान राइस, जेम्स वार्ड-प्राउस, हैरी विंक्स।

फॉरवर्ड : हैरी केन, जेसे लिंगार्ड, मार्कस रश्फोर्ड, नाथन रेडमंड, जादोन सांचो, रहम स्टर्लिग, कैलम विल्सन।