अभी-अभी इंटरमीडिएट परीक्षा से पहले लीक हुआ फिजिक्स का प्रश्न पत्र, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

0
147


BIHAR : अभी-अभी बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा के तीसरे दिन परीक्षा केंद्र में फिजिक्स की परीक्षा हो रही थी और बाहर प्रश्न पत्र वायरल हो रहे थे। प्रश्न पत्र असली है या नकली इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है। राज्य के कई जिलों में इस तरह से प्रश्न पत्र वायरल होने की खबर आ रही है।
प्रश्न पत्र लीक हुई है या नहीं इस बात की पुष्टि एक बजे के बाद परीक्षा समाप्त होने के बाद हो पाएगी। हालांकि बिहार बोर्ड के वेबसाइट जो मॉडल प्रश्न पत्र दिया हुआ है उससे ये प्रश्न पत्र मैच हो रहा है। इस तरह की खबरे मुंगेर, बेगूसराय और दरभंगा से भी आर रही है लेकिन प्रश्न पत्र लीक होने की पुष्टि कहीं नहीं हुई है।
बोर्ड के सचिव ने कहा कि उनके पास इसकी जानकारी नहीं है। इससे पहले मंगलवार को प्रथम पाली में जीव विज्ञान की परीक्षा थी। परीक्षा हॉल के बाहर प्रश्न पत्र वायरल हो रहे थे। डीएम ने प्रश्न पत्र लीक होने की पुष्टि कर दी थी।
हालांकि बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने प्रश्न पत्र लीक होने से इनकार किया था। ईनाडु इंडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि ये किसी शरारती तत्वों की करतूत है, परीक्षा अच्छे तरीके से कदाचार मुक्त हुई है। उनका कहना है कि परीक्षा शुरू होने के काफी देर बाद करीब 12 बजे प्रश्न पत्र लीक वायरल हुआ है इसे आउट होना नहीं माना जाएगा।