सूखा प्रभावित क्षेत्रों में राहत प्रयासों में शामिल हुए रणदीप हुड्डा

0
15

मुंबई : अभिनेता रणदीप हुड्डा नासिक के पास स्थित एक गांव में सूखे की मार झेल रहे लोगों की सहायता करने के लिए एक स्वयंसेवी संस्था के साथ जुड़े।

सूखा प्रारम्भिक चेतावनी प्रणाली (डीईडब्ल्यूएस) के अनुसार, देश का लगभग 42 प्रतिशत हिस्सा असामान्य रूप से सूखा है जो पिछले साल की तुलना में करीब छह प्रतिशत अधिक है। तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात और राजस्थान के अलावा महाराष्ट्र भी प्रभावित क्षेत्रों में से हैं।

रणदीप, हाल ही में ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय मानवीय राहत संगठन खालसा एड के साथ मिलकर सूखे की मार झेल रहे वेले गांव में लोगों को पेय जल उपलब्ध कराने के लिए गए थे।

रणदीप ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह सरकार से सूखा पीड़ितों के लिए स्थायी समाधान ढूंढने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

रणदीप ने वीडियो में कहा, मैं वेले गांव (नासिक) में हूं। यहां पानी की बहुत कमी है, खासकर पेय जल की..सारे कुएं सूख चुके हैं। यह हर गर्मी की एक गंभीर समस्या है। यह क्षेत्र सूखे की चपेट में आ जाता है।

रणदीप ने आगे कहा, खालसा एड की टीम यहां है। हर रोज 25 से 30 पानी के टैंकर उपलब्ध कराकर स्वयंसेवी बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं। मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि वह इस पर नजर डालें और इन लोगों की सहायता करें व कोई स्थायी समाधान निकालें। यहां कई सारे बांध हैं, लेकिन इससे लोगों को मदद नहीं मिल रही है।