भाजपा नेता की हत्या के बाद गाजियाबाद के पुलिस अधिकारी निलंबित

0
60

गाजियाबाद : गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने रविवार को स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) के साथ मसूरी पुलिस थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई शनिवार को डासना में भाजपा नेता डॉ बी.एस.तोमर की हत्या के बाद की गई है।

पुलिस ने यह जानकारी दी। गाजियाबाद ग्रामीण के एसपी नरेश कुमार जादौन ने कहा, स्थानीय पुलिस अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू की गई है। हत्या की जांच के लिए सभी कोणों से जांच भी शुरू की गई है।

तोमर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थानीय ईकाई के अध्यक्ष थे। वह शनिवार की रात डासना में अपने क्लिनिक के बाहर खड़े थे, जब एक स्कार्पियो में सवार तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग की और फरार हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, उनका एक सहयोगी मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों को घटनास्थल पर लाने के लिए उनका मार्गदर्शन करता दिख रहा था।

तोमर को जल्दी से पास के अस्पताल में ले जाया, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि उन्हें तीन गोलियां लगी थीं, दो पेट में व एक सिर पर। तोमर के भाई देवेंद्र तोमर ने इसे एक राजनीतिक हत्या बताया है। देवेंद्र तोमर ने कहा, मेरे भाई एक विनम्र व्यक्ति थे। उनकी इलाके में किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। सभी समुदायों के मरीज उनके पास आते थे।