बच्चों के साथ केक काटकर भाजपा नेताओं ने मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन

Featured उत्तर प्रदेश दिल्ली भारत राजनीति

राजपथ ब्यूरो, गाजियाबाद: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया. उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. वह 71 साल के हो गए हैं. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में कई कार्यक्रम आयोजित किए. इसी कड़ी में गाजियाबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बच्चों के हाथों केक कटवाकर नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस का जश्न मनाया. गाजियाबाद के आदित्य वर्ल्ड सिटी के लक्जुरिया इस्टेट में मयंक त्यागी, वत्सल त्यागी, शैलेष पांडेय, राहुल कुमार सहित दर्जनों भाजपा नेताओं की मौजूदगी में बच्चों ने केक काटा. इस मौके पर पीएम मोदी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया.

कार्यक्रम में मौजूद भाजपा नेता मयंक त्यागी ने इस मौके पर कहा कि सेवा और समर्पण का दूसरा नाम नरेंद्र मोदी है. भाजपा नेता ने कहा, “एक गरीब घर में पैदा होने के बाद, त्याग, तपस्या, संघर्ष, और कड़े परिश्रम की बदौलत देश के प्रधानमंत्री पद पर आसीन हुए नरेंद्र मोदी आज भारत को एक बार फिर से विश्व गुरु बनाने की राह पर हैं. उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटा कर देश की अखंडता और एकता को बढ़ाने का काम किया है.”

त्यागी ने आगे कहा, “तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को न्याय देने का काम किया है. उज्जवला योजना की बदौलत आज भारत के सुदूर ग्रामीण इलाकों में रहने वाली महिलाओं के जीवन से काले धुंए का गुबार दूर हुआ है. किसानों को आर्थिक रूप से संपन्न बनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए बेघरों को घर खरीदने में मदद की जा रही है. गरीब सवर्णों को आरक्षण देकर उन्हें मुख्यधारा में लाने का काम पीएम मोदी ने किया है.”

पीएम मोदी के जन्मदिन का जश्न मनाते लोग

वहीं, भाजपा नेता शैलेष पांडेय ने कहा कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व का ही परिणाम है कि आज भारत कोरोना महामारी से बेहतर तरीके से निपट रहा है. बात चाहे, लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाने की हो या देश को आर्थिक रूप से संभालने की, पीएम मोदी के नेतृत्व में देश हर तरह की परिस्थितियों से बेहतर तरीके से सामना रहा है. पीएम मोदी के सफल नेतृत्व का ही परिणाम है कि देश के करोड़ों वंचित और गरीब लोग मुख्य धारा में शामिल हो पाए हैं. नरेंद्र मोदी ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को सम्मानजनक स्थान पर पहुंचाने का काम किया है. मोदी जी ने संकल्प को सिद्ध करने की सोच को चरितार्थ करके दिखाया है.

बता दें कि भाजपा, पीएम नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन भव्य तरीके से मना रही है. इसके लिए भाजपा ने 20 दिन के एक राष्ट्रव्यापी अभियान की योजना बनाई है. इसे सेवा और समर्पण अभियान का नाम दिया गया है. ये अभियान 7 अक्तूबर को खत्म होगा.

वहीं, देश में पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर टीकाकरण का नया रिकॉर्ड बन गया है. शुक्रवार को सिर्फ 17 घंटे में ही ढाई करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई. रात एक बजे तक 2,51,13,412 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई. दूसरे शब्दों में कहें, तो हर घंटे 14.77 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई. देश में 1,09,686 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं. प्रधानमंत्री के जन्मदिन को देखते हुए भाजपा भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचाने का अभियान चलाया.