गांगुली 47 साल के हुए, बधाइयों का तांता

0
34

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सोमवार को 47 साल के हो गए। इस अवसर पर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने गांगुली को जन्मदिन की बधाई दी है। गांगुली के साथ सालों तक भारत के लिए खेल चुके वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज में गांगुली को जन्मदिन बधाई दी।

सहवाग ने ट्वीट में लिखा, 56 इंच सीना वाले कप्तान को जन्मदिन की बधाई। जन्मदिन मुबारक हो दादा। आपको ईश्वर सलामत रखे। इसी तरह गांगुली की कप्तानी में खेल चुके स्टायलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, सौरव गांगुली को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई। आपकी सफलता के लिए मंगलकामना।

गांगुली की कप्तानी में नेटवेस्ट ट्रॉफी में भारत की जीत में अहम किरदार निभाने वाले मोहम्मद कैफ ने लिखा, भारतीय क्रिकेट में बदलाव के जनक सौरव गांगुली को जन्मदिन की बधाई।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने लिखा, हैप्पी बर्थडे दादा। आप भारतीय क्रिकेट का एक मजबूत स्तम्भ रहे हैं। आपके मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद। आप सही मायने में एक लेजेंड हैं।

गांगुली ने भारत के लिए 311 वनडे मैचों में 11363 रन बनाए हैं जबकि 113 टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से 7212 रन निकले हैं। गांगुली वनडे में भारत की ओर से तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं।

गांगुली और सचिन तेंदुलकर ने सालों तक भारतीय टीम की पारी शुरू की और 136 मैचों में 6609 रन बनाए। इसमें 21 बार शतकीय साझेदारी और 23 बार अर्धशतकीय साझेदारी शामिल हैं।