पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों पर पथराव में 4 घायल

0
26

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के कई जिलों में चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन के बीच बर्दवान मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में बुधवार को पथराव में चार जूनियर डॉक्टर घायल हो गए।

अस्पताल के उपाधीक्षक अमिताव साहा ने आईएएनएस से कहा, चिकित्सक शांतिपूर्वक धरना दे रहे थे, जब कुछ गुंडों ने पूर्वान्ह 11 बजे पथराव किया। इसमें एक इंटर्न मयंक अग्रवाल (22) के माथे पर गंभीर चोट लगी, जबकि तीन अन्य को मामूली चोटें आईं हैं।

उन्होंने कहा कि जूनियर डॉक्टर कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इंटर्न पर हमले का विरोध कर रहे थे और इस वजह से बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) बंद थे, लेकिन पथराव के बाद आपातकालीन सेवाएं भी बाधित हो गईं।

साहा ने कहा, आपातकालीन सेवाओं को खुला रखा गया था। भर्ती मरीजों का इलाज किया जा रहा है। लेकिन जैसे ही स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई, तो बाहरी लोगों को अंदर आने से पूरी तरह रोक दिया गया।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किया और सभी वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं। चिकित्सकों ने अपना धरना जारी रखा है।

डॉक्टरों के प्रदर्शन बांकुड़ा, बीरभूम और कूचबिहार जिलों में भी देखे गए।

कोलकाता में सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में मरीजों के परिवार के सदस्यों ने अपने बीमार परिजनों के इलाज की मांग को लेकर एजेसी बोस रोड चौराहे पर यातायात को जाम कर प्रदर्शन किया।

कुछ निजी अस्पतालों में सेवाएं भी बाधित हुईं क्योंकि उन्होंने चिकित्सकों के साथ एकजुटता दिखाई।