अमेरिका में हुवावे स्मार्टफोन की डिलिवरी से फेडएक्स का इनकार

0
289

सैन फ्रांसिस्को : बहुराष्ट्रीय कोरियर वितरण सेवा वाली कंपनी फेडएक्स ने चीनी-अमेरिकी तनाव के कारण ब्रिटेन से अमेरिका जाने वाले हुवावे पी30 स्मार्टफोनों की डिलिवरी करने से इनकार कर दिया है।

द वर्ज ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि टेक न्यूज वेबसाइट पीसीमैग के लेखक को समीक्षा के लिए एक हुवावे पी30 स्मार्टफोन की आवश्यकता थी और उसने अपने ब्रिटेन स्थित सहकर्मी से फोन कर इस बाबत अनुरोध किया, जिसने इसे फेडएक्स के माध्यम से इसे भेजा।

हुआवेई फोन को मूल रूप से पार्सलफोर्स के माध्यम से भेजा गया था, जो सामान को अमेरिका पहुंचाती है और उसके बाद डिवाइस को फेडएक्स को सौंप देती है।

इंडियानापोलिस में पहुंचने के बाद, स्मार्टफोन ने अपने न्यूयॉर्क गंतव्य पर जाने के बजाय, अप्रत्याशित रूप से अपने ब्रिटेन के प्रेषक के लिए वापसी की यात्रा शुरू की।

पैकेज पर चिपकाए गए कागजी कार्रवाई के अनुसार, वैश्विक कूरियर कंपनी ने पार्सल पहुंचाने से इनकार कर दिया, क्योंकि इसमें हुवावे का फोन था।

पहली बार ऐसा नहीं हुआ है। इससे पहले भी इसी कोरियर कंपनी ने दो पार्सल को डायवर्ट किया था, जिसमें एशिया से हुवावे उपकरणों को अमेरिका के लिए भेजा गया था।