ईसीएस ने भारत में लॉन्च किए एआई एवं एलेक्सा इनेबल्ड प्रोडक्ट्स

0
285

नई दिल्ली (आईएएनएस)| मिनी पीसी, नोटबुक्स, मोबाइल डिवाइसेज, आईओटी, आईओवी और स्मार्ट साल्यूशंज के क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी-इलीटग्रुप कम्पयूटर सिस्टम्स (ईसीएस) ने गुरुवार को भारत में अपने उत्पादों की श्रृंखला में इजाफा करते हुए एआई एवं एलेक्सा इनेबल्ड प्रोडक्ट्स-लीवा वन विद एलेक्सा, लीवा एम 520, व्हर्लविंड और बोरा लॉन्च किए।

साथ ही कम्पनी ने स्मार्ट लिविंग के लिए नवीनतम एआई-आधारित प्लेटफार्मों का भी प्रदर्शन किया। अपने टैगलाइन- ‘लिव स्मार्ट विद ईसीएस न्यू रेंज आफ एआई एंड एलेक्सा इनेबल्ड प्रोडक्ट्स’-को ध्यान में रखते हुए ब्रांड ने भारतीय उपभोक्ताओं की सुविधा और डिमांड के लिए अत्याधुनिक उत्पाद बाजार में उतारे गए हैं।

स्मार्ट लिविंग (जीवन) आधुनिक समाज में एक नया चलन बन रहा है। ईसीएस कई प्लेटफॉर्म जैसे अमेजन एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट या विंडोज कोटार्ना के उत्पादों की नवीनतम श्रृंखला के साथ लोगों को इजी व्वाइस कंट्रोल के द्वारा दैनिक कार्य, मनोरंजन, घरेलू उपकरणों के नियंत्रण में मदद कर रहा है।

लॉन्च किए गए नए उत्पाद :

ईसीएस व्हर्लविंड : यह एआई बिल्ट-इन डिवाइस, पोर्टेबल 10-इंच डिस्प्ले और साउंड डॉक के 2.1 चैनल के साथ ऑडियो और वीडियो के लिए उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि प्रदान करने के लिए डीटीएस ध्वनि प्रमाणन के साथ संयोजन करता है। उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के साथ व्हर्लविंड उपकरणों की निगरानी और प्रबंधन को बहुत आसान बनाने के साथ-साथ सिस्टम ऑपरेटिंग प्रक्रिया को सरल बनाता है।

ईसीएस बोरा : यह पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर, मोबाइल फोन ऐप के माध्यम से अमेजन एलेक्सा व्वाइस कंट्रोल को सपोर्ट करता है। बोरा में उच्च-कुशल बैटरी बैकअप है और इसके माध्यम से यह बिना चार्ज किए कम से कम 12 घंटे तक काम कर सकता है। व्वाइस इंटीग्रेशन के माध्यम से, ईसीएस व्वाइस स्मार्ट डिवाइस आपके स्मार्ट होम को नियंत्रित कर सकता है।

ईसीएस अमेजन बिल्ट इन मिनी पीसी : अमेजन एलेक्सा बिल्ट इन मिनी पीसी, एआई टेक्नोलाजी से लैस है। इसके अलावा, ब्रांड का लक्ष्य आने वाले समय में कॉस्ट इफिशन्ट और उन्नत प्लेटफार्मों का उत्पादन और डिजाइन करना है।

लीवा एम 520 नई पीढ़ी का लीवा पीसी है, जो बिल्ट इन इंटेल एआई इंजन से लैस है। यह बिजली की कम खपत, डिजाइन, 802.11एसी, वाई-फाई कनेक्टिविटी, रियल टाइम आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के माध्यम से शक्तिशाली लाइव-स्ट्रीमिंग एनालिटिक्स समाधान प्रदान करने के लिए आरएस 232 हेडर एक्सटेंशन से युक्त है। ईसीएस बीते कुछ सालों से कम्पयूटिंग स्पेस में नवीनतम उत्पाद लाने के क्षेत्र में अग्रणी रहा है।

इलीटग्रुप कम्पयूटर सिस्टम्स के कंट्री मैनेजर राजशेखर भट्ट ने कहा, “भारत तेजी से खुद को डिजिटल अर्थव्यवस्था में तब्दील कर रहा है। एसे में भारतीय उपभोक्ता और यहां तक सरकारी सेक्टर में एआई आधारित साल्यूशंज को स्वीकार करने को लेकर काफी तेजी से स्वीकार्यता आई है। ईसीएस में हम इस बदलाव को अपने कटिंग एज साल्यूशंज के माध्यम से स्वीकार्य योग्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने उत्पादों के माध्यम से उपभोक्ताओं की हर एक जरूरत को पूरा करना चाहते हैं।”

ईसीएस ने सम्पूर्ण लीवा मिनी पीसी परिवार का प्रदर्शन करते हुए मिनी साइज क्यू सीरीज, कास्ट एफिशिएंट एक्स सीरीज, ऊर्जा बचत करने वाली जेड सीरीज, एआई बिल्ट-इन एम सीरीज और होम एंटरटेनमेंट, स्मार्ट ऑफिस रीटेल, स्कूल, डिजिटल साइनेज जैसी जरूरतों के लिए हाई परफार्मेंस वन सीरीज का भी प्रदर्शन किया।