डु प्लेसिस, रबाडा की द. अफ्रीका टी-20 टीम में वापसी

0
55

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका ने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

चयनकर्ताओं ने रबाडा और डु प्लेसिस के अलावा तेज गेंदबाज एनरिक नॉटर्जे को भी टीम में जगह दी है। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 में चोटिल हुए टेम्बा बवुमा को भी टीम में चुना गया है।

डु प्लेसिस ने इससे पहले सोमवार को ही दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी-20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

डु प्लेसिस ने एक बयान में कहा, जब मैंने कप्तानी संभाली थी तब मैंने पूरी प्रतिबद्धता के साथ टीम का नेतृत्व किया। टीम नई दौर में प्रवेश कर चुकी है। नई लीडरशिप, नए चेहरे, नई चुनौतियां और नई रणनीति। मुझे लगता है कि सभी प्रारुपों से कप्तानी छोड़ना दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के हित में होगा।

35 वर्षीय डु प्लेसिस ने कहा कि क्विंटन डी कॉक की कप्तानी में वह नई पीढ़ी की मदद करेंगे।

डु प्लेसिस ने दिसंबर 2012 के बाद से दक्षिण अफ्रीका के लिए 112 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की है।

दक्षिण अफ्रीका को 21, 23 और 26 फरवरी को जोहान्सबर्ग, पोर्ट एलिजाबेथ और केपटाउन में आस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

दक्षिण अफ्रीका टी-20 टीम : क्विंटन डी कॉक (कप्तान व विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (फिटनेस के आधार पर), फाफ डु प्लेसिस, रासी वैन डेर डुसेन, डेविड मिलर, पाइट वैन बिलजोन, ड्वैन प्रिटोरियस, एंडिले फेहलुकवायो, जॉन जॉन स्मट्स, कगिसो रबाडा , तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिदी, बोर्न फोटूइन, एनरिक नॉटर्जे, डेल स्टेन, हेनरिक क्लासेन।