आंध्र में कोरोना को 2 नए मामले, कुल संख्या 23 हुई

स्वास्थ्य

अमरावती : आध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रविवार रात दो नए कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आने के साथ राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 23 तक पहुंच गई है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी। राज्य में संक्रमित होने वाले दो नवीनतम रोगियों में काकीनाडा के एक 49 वर्षीय पुरुष और राजमुंदरी के एक 72 वर्षीय पुरुष हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दोनों रोगियों के यात्रा विवरण का पता लगाया जा रहा है। विभाग द्वारा मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, कल रात से 33 सैंपलों का परीक्षण किया गया, जिनमें से दो पॉजिटिव पाए गए।

अधिकारियों ने बताया कि 23 मरीजों में से दो की सेहत ठीक हो गई है। सऊदी अरब से लौटा एक 65 वर्षीय पुरुष, जिसे 17 मार्च को विशाखापत्तनम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कोविड-19 की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया था, अभी वह ठीक हो रहा है। रविवार और सोमवार को की गई जांच में मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

विशाखापत्तनम जिले में सबसे अधिक पॉजिटिव मामले(6) हैं, उसके बाद गुंटूर (4) में, और फिर कृष्णा (4) में सामने आए हैं। पूर्वी गोदावरी और प्रकाशम से तीन और चित्तूर, कुरनूल और नेल्लोर से एक-एक मामले सामने आए।

विदेश से लौटे कुल 29,672 लोगों को निगरानी में रखा गया है। जबकि 29,494 को होम आइसोलेशन में रखा गया है और 178 अस्पताल में हैं। सरकार ने जिला कोरोना अस्पतालों के रूप में नामित सभी निजी मेडिकल कॉलेजों में अतिरिक्त नमूना संग्रह केंद्र स्थापित करने के आदेश जारी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *