कांग्रेस अपने विधायकों पर काबू रखे, नहीं तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार : कुमारस्वामी

0
734

बेंगलुरू : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि अगर कांग्रेस अपने विधायकों को उनके कार्य करने के तरीके की आलोचना करने से नहीं रोक सकती तो वह अपना इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। कुमारस्वामी ने यहां मीडिया से कहा, अगर किसी को मेरे काम करने का तरीका स्वीकार्य नहीं है तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं। कांग्रेस को निश्चित ही अपने विधायकों को नियंत्रित करना चाहिए और मामले को सुलझाना चाहिए।

अगर वे खुली बैठकों में मेरे विरुद्ध टिप्पणी करते रहेंगे तो मैं इस्तीफा देना चाहूंगा। कांग्रेस के दो मंत्रियों और एक विधायक ने रविवार को आरोप लगाया था कि कुमारस्वामी प्रशासन के अंतर्गत गत सात महीनों में यहां कोई विकास कार्य नहीं हुआ है और दवा किया था कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया उनके नेता हैं और वह एक बेहतर मुख्यमंत्री थे।

कुमारस्वामी ने कहा, मैं कुर्सी से चिपके नहीं रहना चाहता हूं। उप मुख्यमंत्री (जी. परमेश्वरा) और मैं अच्छा काम करने की कोशिश कर रहे हैं और एकसाथ काम कर रहे हैं। जनता दल-सेकुलर पार्टी के नेता ने यह भी दावा किया कि गत आठ महीनों में गठबंधन सरकार ने अकेले बेंगलुरू में एक लाख करोड़ रुपये निवेश किया है। उन्होंने कहा, लेकिन, अच्छा शासन करने के लिए हमें सभी विधायकों के समर्थन की जरूरत है।