नक्सली हमले पर कांग्रेस ने मांगा फड़णवीस का इस्तीफा

0
81

नई दिल्ली  (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सली हमले में 15 सी-60 कमांडो के मारे जाने के अगले दिन कांग्रेस ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस का इस्तीफा मांगा और कहा कि यह घटना केंद्रीय गृह मंत्रालय की विफलता को दर्शाती है।

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने कहा, हम हमले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के इस्तीफे की मांग करते हैं। मामले में गृह मंत्रालय की विफलता भी स्पष्ट रूप से दिखाई देती है।

कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने कथित तौर पर खुफिया विफलता के चलते केंद्र सरकार को भी फटकार लगाते हुए कहा कि इस क्षेत्र को नक्सली मुक्त घोषित किया गया था, लेकिन हाल ही में खबरें थीं कि चरमपंथी वहां फिर से इकट्ठा हो रहे हैं। उन्होंने पूछा, सरकार ने उस इलाके में बड़े पैमाने पर निगरानी क्यों नहीं शुरू की, जब वहां नक्सलियों के छिपे होने की खबरें थीं।

रागनी ने हमले में विस्फोटक सामग्री के स्रोत पर संदेह व्यक्त किया और इसकी तुलना पुलवामा आतंकी हमले से की, जहां हमलावर कथित तौर पर कार में 300 किलोग्राम विस्फोटक बड़े आराम से ले गया और सीआरपीएफ के काफिले में टक्कर मारी थी।

रागनी ने कहा, सरकार के पास कोई जवाब नहीं है, क्योंकि पुलवामा विस्फोट के बाद भी उन्होंने ऐसा ही किया था। आंकड़ों का हवाला देते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले पांच वर्षो में 1,086 नक्सली हमले हुए हैं, जिसमें 351 जवान शहीद हुए और 582 नागरिक घायल हुए।