चीनी सैनिकों ने सिक्किम में घुसकर सेना के दो बंकर तबाह किए

न्यूज़ भारत सिक्किम

नई दिल्ली. चीनी सेना ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा को लांघते हुए सिक्किम सेक्टर में एंट्री कर भारतीय सैनिकों के साथ धक्कामुक्की की. मीडिया की खबरों के मुताबिक चीनी सेना ने 2 बंकर भी तबाह कर दिए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि बीते दस दिन से सिक्किम के डोका ला जनरल सेक्टर में दोनों पक्षों के बीच टकराव चल रहा है और चीन के सैनिकों ने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के जत्थे को भी रोका है.

भारतीय सैनिकों को चीन के सैनिकों को भारतीय सीमा में और अंदर घुसने से रोकने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने पीएलए सैनिकों को रोकने के लिए वास्तविक सीमा रेखा (एलएसी) पर मानव दीवार बनाई. कुछ सैनिकों ने इस घटना का वीडियो बनाया और तस्वीरें लीं. डोका ला क्षेत्र के लाल्तन इलाके में बंकर भी नष्ट किये गए. Brunswick Survey: Win Coupon Code

बीस जून को दोनों पक्षों के वरिष्ठ सेना अधिकारियों के बीच एक फ्लैग बैठक भी हुई है लेकिन तनाव अब भी जारी है. यह पहली बार नहीं है जब सिक्किम, भूटान, तिब्बत के मिलने वाले इलाके डोका ला में ऐसा अतिक्रमण हुआ है. चीन की फोर्सेज ने नवंबर 2008 में इसी जगह भारतीय सेना के कुछ अस्थायी बंकर नष्ट किए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *