बिहार में तीसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म

0
33

पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार अभियान रविवार की शाम खत्म हो गया। जिन निर्वाचन क्षेत्रों में मंगलवार को मतदान होना है, वे हैं- मधेपुरा, सुपौल, झंझारपुर, खगड़िया और अररिया।

अधिकारियों ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है और निगरानी के लिए पहली बार ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा।

मधेपुरा में चार बार से सांसद चुने जाते रहे शरद यादव इस बार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार हैं। जद-यू के दिनेश चंद्र यादव पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद का मुकाबला करेंगे और इसी सीट से राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव को त्रिकोणीय बनाने मैदान में उतरे हैं।

दिनेश चंद्र यादव राज्य के मंत्री और राजग के उम्मीदवार हैं। राजद के पूर्व सांसद पप्पू यादव को इस बार लालू प्रसाद की पार्टी ने टिकट देने से इनकार कर दिया।

पांच निर्वाचन क्षेत्रों में 82 उम्मीदवार हैं, जिनके भाग्य का फैसला 88 लाख से अधिक मतदाता करेंगे।

राजनीतिक कार्यकर्ताओं के मुताबिक, इस चरण के कई निर्वाचन क्षेत्रों में जातीय समीकरण के आधार पर मतदान की संभावना दिख रही है। राजग को जहां ऊंची जातियों के मतदाताओं से उम्मीदें हैं, वहीं महागठंधन को ओबीसी, ईबीसी, मुस्लिम और दलित मतदाताओं पर भरोसा है।