बिहार : राहुल गांधी के ट्वीट पर भड़का जद (यू)

0
177

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बोलेरो से कुचलकर नौ बच्चों की मौत को लेकर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय द्वारा किए गए एक ट्वीट पर बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। राहुल गांधी के कार्यालय ने सोमवार को बिहार में शराबबंदी पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, “‘नशामुक्त बिहार’ में नशे में धुत एक भाजपा नेता ने 9 मासूम बच्चों को मार दिया! नीतीश जी क्या यही है आपकी शराबबंदी की सच्चाई? आपकी अंतरात्मा की आवाज आज किसे बचा रही है- आरोपी भाजपा नेता को या बिहार में शराब की सच्चाई को?”

इस ट्वीट के बाद जद (यू) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए संवाददाताओं से कहा, “शराब पिलाकर राष्ट्रनिर्माण हो सकता है, यह राहुल गांधी का नजरिया हो सकता है, जद (यू) का यह नजरिया नहीं है। मुजफ्फरपुर की घटना दुखद है और विपक्ष को मुद्दे तय करने का अधिकार है, परंतु राहुल गांधी को सरकार का 12 साल का ट्रैक रिकॉर्ड देखना चाहिए कि यह सरकार न किसी को बचाती है और न किसी को फंसाती है।”
उन्होंने आगे कहा, “राहुल जी, आपके सरनेम में ‘गांधी’ लगा हुआ है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने शराबबंदी के पक्ष में वकालत की थी और इसी वकालत के तहत बिहार में शराबबंदी की गई, जिससे बिहार के खेत-खलिहानों तक में सामाजिक सौहार्द का निर्माण हुआ है।”
राहुल गांधी द्वारा नीतीश की अंतरात्मा पर तंज कसने को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर नीरज ने कहा, “राहुल जी आपकी अंतरात्मा अपराधियों और भ्रष्टाचारियों के साथ हो गई है, यही कारण है कि आपके सहयोगी लालू प्रसाद चारा घोटाले में जेल में बंद हैं। आपको यह भी मालूम होना चाहिए की दुष्कर्म के आरोपी विधायक राजवल्लभ यादव से लालू जी रात के अंधेरे में मिलते हैं। ऐसे में आपको शराबबंदी से चिढ़ होगी ही।”
उन्होंने कहा कि आरोपी कोई भी हो, उसे पुलिस पताल से भी खोज निकालेगी।
उल्लेखनीय है कि शनिवार को मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर क्षेत्र में धर्मपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के सामने एक तेज रतार बोलेरो की चपेट में आने से नौ बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 15 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए थे। इस घटना में प्रारंभिक जांच के बाद बोलेरो के मालिक के रूप में ‘भाजपा नेता मनोज बैठा’ की पहचान हुई है। पुलिस के अनुसार, घटना के समय मनोज खुद बोलेरो चला रहे थे। घटना के बाद से भाजपा नेता फरार हो गए हैं।