बिहार बोर्ड का बड़ा फैसला, 4 फरवरी तक भर सकते हैं मैट्रिक का फॉर्म और 5 को करे एडमिट कार्ड डाउनलोड

0
147


BIHAR : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने मैट्रिक परीक्षा के लिए फॉर्म भरने से छूटे हुए विद्यार्थियों को एक और मौका दिया है। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि किसी कारणवश ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित छात्र-छात्राएं विलंब शुल्क के साथ दो से चार फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। इसके लिए बोर्ड की वेबसाइट (www.bsebbihar.com) पर चार फरवरी तक लिंक उपलब्ध रहेगा।
इन विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड पांच फरवरी को डाउनलोड कर दिया जाएगा। प्राचार्य परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से नकद ही जमा करेंगे। कई विद्यार्थियों ने प्रवेशपत्र में सुधार नहीं होने की शिकायत की है। इसे ध्यान में रखते हुए त्रुटि सुधार के लिए पोर्टल चार फरवरी तक खुला रहेगा।
शोधित प्रवेशपत्र पांच और छह फरवरी को संबंधित विद्यालय के प्राचार्य संध्या 5:00 बजे तक डाउनलोड कर सकते हैं। इनका इंटरनल असाइनमेंट और प्रोजेक्ट वर्क से संबंधित अभिलेख 10 फरवरी तक विद्यालय प्रबंधन बोर्ड कार्यालय को उपलब्ध करा देंगे।
इंटर के प्रवेश पत्र में विषय, लिंग, फोटो, हस्ताक्षर आदि की त्रुटि में सुधार दो और तीन फरवरी तक होगा। संशोधित प्रवेशपत्र चार और पांच फरवरी को प्राचार्य डाउनलोड कर परीक्षार्थियों को मुहर और हस्ताक्षर के साथ उपलब्ध कराएंगे। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि इसके बाद भी किसी परीक्षार्थी के प्रवेशपत्र में त्रुटि ज्ञात होने पर कार्रवाई की जाएगी।