अभी संन्यास लेने के मूड में नहीं हैं एंडरसन

0
165
लंदन (आईएएनएस)। इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि वह अभी कुछ और साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकते हैं। इसी साल होने वाली एशेज सीरीज के बाद उन्होंने संन्यास लेने की बात को सिरे से नकार दिया है।
उनका कहना है कि वह 40 साल की उम्र तक क्रिकेट खेल सकते हैं।35 साल के एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट का आंकड़ा छूने से सिर्फ तीन विकेट की दूरी पर हैं। अगर वह ऐसा कर लेते हैं इस मुकाम को हासिल करने वाले दुनिया के तीसरे तेज गेंदबाज बना जाएंगे।
उनसे पहले आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्राथ (563) और वेस्टइंडीज के कार्टनी वॉल्श (519) ने यह किया है। 500 विकेट लेने में अगर एंडरसन को सफलता मिल जाती है तो वह ऐसा करने वाले दुनिया के छठे गेंदबाज होंगे।
एंडरसन ने कहा कि ऐसा कोई कारण नहीं है कि वह 40 साल या उससे ज्यादा उम्र तक न खेलें। उन्होंने आस्ट्रेलिया में 2021-22 में होने वाली एशेज सीरीज खेलने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया है। उस समय वह 39 साल के हो जाएंगे।
क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट पर एक लेख में एंडरसन ने कहा है, मैं इस संभावना को नकार नहीं सकता। मेरे पास जैसा शरीर है उसे पाकर मैं काफी खुश हूं।
उन्होंने कहा, एक तेज गेंदबाज के तौर पर मेरे शरीर पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता है। ये बाकी के तेज गेंदबाजों की अपेक्षा कम होता है। बस मुझे अपने आप का ख्याल रखना है। अगर मैं फिट रहा और अपनी स्पीड को बनाए रख पाया तो मैं आगे खेलना जारी रखूंगा।
उन्होंने कहा, मैं यहां ग्लैन चैपल के साथ खेला हूं जब वह 40-41 साल के थे। वह उस समय शानदार खेल रहे थे। मैं सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलता हूं वनडे नहीं इसलिए मैं अपने करियर को विस्तार दे सकता हूं।
–आईएएनएस