ब्रिटिश व्यापार सौदे के लिए अमेरिका को जरूर समझौता करना होगा : जॉनसन

0
97

बिआरित्ज (फ्रांस) : ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि अगर अमेरिका ब्रिटेन के साथ व्यापार सौदा चाहता है तो उसे ब्रिटिश व्यापार पर से जरूर प्रतिबंध हटाना होगा।

बीबीसी ने शनिवार को बताया कि फ्रांस में जी 7 शिखर सम्मलेन में भाग लेने पहुंचे जॉनसन ने कहा कि अमेरिका में ब्रिटिश व्यवसायों के लिए बहुत बाधाएं हैं।

जॉनसन ने कहा कि वह पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अपनी चिंताओं के बारे में बात कर चुके हैं, उन्होंने कहा कि रविवार सुबह मिलने पर वह ऐसा फिर से करेंगे। वह यूरोपीय संघ (ईयू) काउंसिल के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क के साथ भी बातचीत करेंगे।

जॉनसन ने कहा, ब्रिटेन की कंपनियों के लिए अमेरिकी बाजार में बड़े पैमाने पर अवसर हैं। जॉनसन ने प्रप्रितिबंध का एक उदाहरण पेश करते हुए, जॉनसन ने कहा, मेल्टन मोब्रे पोर्क पाइज, जो थाईलैंड और आइसलैंड में बेचे जाते हैं, वर्तमान में अमेरिकी बाजार में प्रवेश करने में असमर्थ हैं, मुझे नहीं पता.. फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के कुछ प्रतिबंध हैं।

उन्होंने कहा कि अगर इंग्लैंड में बनी वाइन को अमेरिका में निर्यात करना होता है तो अमेरिकी वितरक की मदद लेनी पड़ती है। पिछले महीने ट्रंप ने कहा था कि ब्रिटेन के साथ बेहद महत्वपूर्ण व्यापार सौदे के बारे में पहले से ही बातचीत चल रही है।